दिल्ली में डॉ मोतीलाल चौधरी को वर्ष 2024 के लिए भारतीय आइकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया गया

Khozmaster
3 Min Read

दिल्ली में डॉ मोतीलाल चौधरी को वर्ष 2024 के लिए भारतीय आइकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया गया

नागपुर – माई फाऊंडेशन के अध्यक्ष एवं एसेट्स इंफ्रा (माई ग्रुप) के संचालक डॉ मोतीलाल जियालाल चौधरी को वर्ष 2024 के लिए भारतीय आइकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। माई ग्रुप को गोल्डन ग्लोब मोस्ट डायनेमिक रियल एस्टेट कंपनी ऑफ द ईयर 2024 इस श्रेणी में यह पुरस्कार उन्हें ग्लोबल एक्सीलेंस फोरम, नई दिल्ली द्वारा प्रदान किया गया। पुरस्कार समारोह 16 सितंबर, 2024 को सोमवार के दिन नई दिल्ली के फाइव स्टार ले मेरिडियन, कनॉट प्लेस न्यू दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन हॉल में आयोजित किया गया था। भारतीय आइकॉन पुरस्कार भारत के उन लोगों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान दिया है और समाज के लिए एक प्रेरणा बन गए हैं। डॉ मोतीलाल चौधरी को यह पुरस्कार उनके द्वारा किए गए अनेक सामाजिक, शैक्षणिक और व्यावसायिक क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है। डॉ. मोतीलाल चौधरी के माई फाऊंडेशन द्वारा हर साल कई कई सामाजिक किए जाते हैं, जैसे रक्तदान शिविर, हेल्थ चेक अप, डेंटल चेक अप, आई चेक अप कैम्प, वृक्षारोपण, जरूरतमंदों को मदत करना, कोरोणा काल भोजन दान, मास्क वितरण, अनाज वितरण, माई ग्रुप द्वारा कई लोगोंको रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना, बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए प्रयास कर गांव में स्कूल खोलकर उन्हे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना ऐसे कई सामाजिक कार्य कर समाज के वंचित वर्गों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। उनके कार्यों ने न केवल लोगों के जीवन को बेहतर बनाया है बल्कि उन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल करने में भी मदद की है।

डॉ मोतीलाल चौधरी को यह पुरस्कार मुख्य अतिथि आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक डॉ.इंद्रेश कुमारजी, डॉ.रवीन्द्र नारायण बेहरा संसद सदस्य लोकसभा, डॉ.संदीप मारवाह नोएडा फिल्म सिटी, ओमप्रकाश बैरवा, आईएएस (कमिश्नर, जयपुर) श्याम जाजू पूर्व राष्ट्रिय उपाध्यक्ष बीजेपी, डॉ.नईम तिरमिजी चेयरमैन ग्लोबल एक्सीलेंस फोरम,और अन्य विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में प्रदान किया गया।

पुरस्कार समारोह में संपूर्ण भारत से 28 राज्योंके, और 10 देशोके चुनिंदा प्रतिनिधियोंको चुना गया था। और लगभग 500 लोगोंकी उपस्तिथि में यह समारोह संपन्न हुआ। ग्लोबल एक्सीलेंस फोरम एक अंतरराष्ट्रीय मंच है जो विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए काम करता है। डॉ.मोतीलाल चौधरी ने इस पुरस्कार मे अपने माता पिता का आर्शीवाद, समाज का साथ, परिवार का समर्थन, ऑफीस के साथियों का समर्पन, एवं बच्चो के त्याग के कारण मिलने की बात कही है।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *